ब्लॉगिंग कैसे की जाती है?

Techy Hindi

Woman Reading

ब्लॉगिंग करना चाहते है तो पहले ये जाने - 

ब्लॉगिंग करने के लिए सबसे पहले काम ये है की आप अपना जानकारी और Expertise के अनुसार एक सब्जेक्ट या टॉपिक को चुने जिसमे आपको सही सही जानकारी हो और लोगों तक आप आसानी से उसको शेयर कर सकते है।

01 - टॉपिक चुने।

Man Reading

जब आप अपना सब्जेक्ट या Niche सिलेक्ट कर लेंगे तो उसके बाद दूसरा काम आपको ब्लॉग बनाने का समय आ जाता है और इसके लिए आपको दो प्लेटफॉर्म मिलता है पहला ब्लॉगर और दूसरा वर्डप्रेस। आपको प्लेटफॉर्म सिलेक्ट करना होगा और उसके बाद आप ब्लॉग बना ले सकते है।

02 - अपना ब्लॉग बनाएँ।

अब जब आप अपना ब्लॉग बना लिए है तो उसके बाद आपको ब्लॉग लिखना शुरू करना होगा जिसके मदद से आप अपना ज्ञान को लोगों तक आसानी से पहुचा सकते है, और ऐसा कीवर्ड पर काम करे जिसमे आपका ब्लॉग जल्दी से रैंक करे।

03 - लिखना शुरू करें ।

एक बार जब आप अपना कंटेन्ट लिखना शुरू करते है तो उसको जगह जगह पर शेयर करना भी जरूरी होता है जैसे की सोशल मीडिया पर ( फेसबूक, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम ) पर आप अपना कंटेन्ट को शेयर कर सकते है।

04 - अपने ब्लॉग को प्रमोट करे।

इसका मतलब ये है की आप अपना ब्लॉग मे एनालिटिक्स का उपयोग करे जिससे की आपके ब्लॉग मे कहाँ से लोग आ रहे है और कितना समय लोग रहे है जिससे की आपका ब्लॉग मे क्या चेंज करना है उसका पता चल सके।

05 - ट्रैकिंग करते रहे।